राम मंदिर उद्घाटन समारोह में के लिए अयोध्या में चप्पे चप्पे पर होगी पुलिस | देखिए सुरछा के लिया क्या है इंतजाम |

Toofan Express News

राम मंदिर उद्घाटन समारोह में के लिए अयोध्या में चप्पे चप्पे का होगी पुलिस | देखिए सुरछा के लिया क्या है इंतजाम |

22 जनवरी के होने वाले रामलाला के प्राण प्रतिष्ठा में पूरे भारत से श्री राम जी के भक्त अयोध्या पहुंचेंगे और लाखो में भीड़ जमा होगा इसी को देखते हुए सरकार ने शुरछा के किए कड़क इंतजाम | 

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के ऐसे इंतजाम किए जा रहे हैं कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. इस बार केंद्र और राज्य से जुड़ी सुरक्षा एजेंसियां एक साथ मिलकर काम कर रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस, एसटीएफ, एटीएस, पीएसी, आरएएफ के साथ केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हैं. इतना ही नहीं 16 जनवरी से अयोध्या को एसपीजी के हवाले कर दिया जाएगा. उसकी अगुवाई सभी टीमें एक साथ मिलकर काम करेंगे.
यूपी पुलिस की तरफ से 3 डीआईजी, 17 आईपीएस और 100 पीपीएस स्तर के अधिकारी अयोध्या में तैनात किए गए हैं. इनके साथ 325 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और एक हजार से अधिक कांस्टेबल मौजूद रहेंगे. पीएसी की चार कंपनियों को भी भेजा गया है, जो कि आम लोगों की सुरक्षा का कार्य करेंगी. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुख्य कार्यक्रम एसपीजी की निगरानी में ही होगा. उसके साथ सीआरपीएफ. एटीएस और एसटीएफ के अधिकारी लगातार संपर्क में रहेंगे. एसपीजी के निर्देशन में काम करेंगे.

Share This Article
Leave a comment