UP में भीसड़ सर्दी के कारण स्कूल को किया गया बंद | DM के आदेश जानिए इस तारीख तक स्कूल रहेंगे बंद

Toofan Express News

UP में भीसड़ सर्दी के कारण स्कूल को किया गया बंद | DM के आदेश जानिए इस तारीख तक स्कूल रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश में ज्यादा सर्दी पड़ने के करना जिला अधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने 20 जनवरी तक स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया है, UP Brod, SBSC Bord तथा नया Bord के Class 5 तक स्कूल बंद रहेगा , और 12 क्लास के बच्चो को भी राहत दिया गया है|

जिलाधिकारी ने भानूचंद्र गोस्वामी पहले से पांचवी तक के सभी स्कूलों का अवकाश 20 जनवरी तक बढ़ा दिया है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश होने के कारण 12वीं तक के विद्यालयों का अवकाश रहेगा। इसके बाद 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के विद्यालय दोपहर 11:00 से 3:30 तक चालू रखने किए जाने के निर्देश दिए हैं।

बता दें जनवरी में सर्दी ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। दिसंबर के अंतिम सप्ताह से ठंड का आगाज हुआ और नए साल पर जनवरी माह में सर्द मौसम ने लोगों को कंपकंपी छुड़ा दी। न्यूनतम के साथ अधिकतम तापमान भी न्यूनतम स्तर तक पहुंचा। बुधवार रात के 4.7 डिग्री के न्यूनतम तापमान के बाद बृहस्पतिवार रात को गत रात का रिकॉर्ड भी टूट गया। न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री रह गया। इससे पहले 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री के निचले स्तर पर पहुंचा था। रजाई के अंदर भी लोग सर्दी महसूस कर रहे थे। फुटपाथ पर रात गुजारने वालों ने अलाव का सहारा लिया तो घरों में ब्लोअर और रूम हीटर ने कमरे के तापमान को सामान्य करने में मदद की।
Share This Article
Leave a comment